कांस्टेबल भर्ती 2023: कंप्यूटर आधारित परीक्षा 13 व 14 जून को

जयपुर स्थित परीक्षा केंद्रों पर दो पारियों में होगी आयोजित

जयपुर, 22 अप्रैल। कांस्टेबल भर्ती 2023 की शारीरिक दक्षता व मापतोल परीक्षा में सफल रहे अभ्यर्थियों की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) आगामी 13 व 14 जून को प्रतिदिन दो पारियों में जयपुर स्थित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित करवाई जाएगी।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड श्री सचिन मित्तल ने बताया कि कांस्टेबल भर्ती 2023 के 3578 पदों की भर्ती के लिए 27 दिसंबर से 30 दिसंबर तक शारीरिक दक्षता व मापतोल परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें सफल रहे अभ्यर्थियों (बैंड कांस्टेबल पद के आवेदको की अतिरिक्त) की कंप्यूटर आधारित परीक्षा चुनाव आयोग से मंजूरी के उपरान्त 13 व 14 जून को जयपुर स्थित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित करवाई जा रही है।

एडीजी श्री मित्तल ने बताया कि अभ्यर्थी परीक्षा तिथि से एक सप्ताह पहले प्रवेश पत्र विभाग की वेबसाइट https://www.police.rajasthan.gov.in व https://recruitment2.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

श्री मित्तल ने बताया कि डाक से अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा। अभ्यर्थी अपनी तैयारी रखें तथा नियमित रूप से पुलिस वेबसाइट को अधिकारिक सूचना के लिए चैक करते रहे।